Which INFORMATION do you want? Search Below ↓

Jul 22, 2018

Darde Rail Employee - CYM (चीफ यार्ड मास्टर) कार्यालय के सबंध में अपील

सेवा में,

श्रीमान मंडल रेल प्रबंधक
अहमदाबाद

महोदय,

    मण्डल के प्रमुख यार्डों में से एक, साबरमती ब्रॉडगेज यार्ड के CYM (चीफ यार्ड मास्टर) कार्यालय की तरफ आप श्रीमान का ध्यानाकर्षण करना चाहूंगा।


  *महोदय, सर्वप्रथम तो इसे कार्यालय का नाम दिया जाना ही अनुचित है क्योंकि कोई कार्यालय भवन है ही नहीं। लगभग चौथाई शताब्दी से यार्ड मास्टर एक टिन के छप्पर के नीचे बैठता है जिसे CYM आफिस का नाम दिया गया है।*

    यह कार्यालय इतना महत्वपूर्ण है कि यार्ड शंटिंग का सम्पूर्ण संचालन यहीं से किया जाता है, 24 घण्टे यहां कई कर्मचारी उपस्थित रहते हैं। शन्टर भी यहीं से प्रोग्राम लेते हैं। गाड़ियों का अहमदाबाद दिशा में आवागमन यहीं से नियंत्रित होता है। प्राधिकार यहीं से दिए जाते हैं।

   *कार्यालय के नाम पर एक कमरा भी नहीं है, ऐसे में शौचालय, बैठने के लिए सीटों तथा फर्नीचर इत्यादि की बात करना ही विलासिता है।*

    महोदय, *यहां यार्ड कर्मचारी गाड़ियों से निकली सीट तथा लोहे एवं लकड़ी के स्लीपर के नीचे ईंटें लगाकर, उसपर बैठते हैं।*

    गर्मी, सर्दी एवं बारिश, हर मौसम इनके लिए तकलीफ़देह है। शिफ्ट के दौरान बैठकर खाना खाने के लिए कोई जगह नहीं है। पानी का एक नल जरूर लगा है किंतु उससे निकलने वाले पानी के निकास की व्यवस्था न होने से वहीं CYM आफिस के पीछे फैला रहता है।

   महोदय, मंडल के प्रमुख यार्ड का एक महत्वपूर्ण कार्यालय होने के नाते यहां एक कक्ष तथा मूलभूत सुविधाओं को उपलब्द्ध करवाया जाना अत्यन्त आवश्यक है।

    *मंडल मंत्री WREU साथी एच.एस. पाल* ने यहां कार्यरत कर्मचारियों की तकलीफ को समझते हुवे इस विषय में शीघ्र ही उचित आदेश जारी करने के लिए आप श्रीमान को एक पत्र भी लिखा है ।

   धन्यवाद सर।

संजय सूर्यबली
मंडल संगठन मंत्री
WREU ADI..


.


RAIL NEWS CENTER

Followers